top of page
  • Writer's pictureCardiologist Indore

One-day complex angioplasty workshop organized at SHELBY MULTI SPECIALTY HOSPITAL


जटिल एंजियोप्लास्टी के लिए अभिनव दृष्टिकोण: हृदय देखभाल में प्रगति

Innovative Approaches to Complex Angioplasty: Advances in Cardiovascular Care


हाल के दिनों में, भारत और दुनिया भर के रोगियों में हृदय रोग का प्रसार लगातार बढ़ रहा है। इस जटिल बीमारी से निपटने के लिए, शाल्बी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग ने हाल ही में एक अभूतपूर्व जटिल एंजियोप्लास्टी ( Angioplasty)  वर्कशॉ का आयोजन किया। शैल्बी कैथ लैब में आयोजित इस कार्यशाला में अहमदाबाद के डॉ. प्रकाश वीर पारिख, शैल्बी अस्पताल के इंटरवेंशनल Cardiologist Doctor, डॉ. सिद्धांत जैन, डॉ. शिरीष अग्रवाल, डॉ. अर्पित जैन जैसे प्रसिद्ध हृदय विशेषज्ञों द्वारा रोगियों का उपचार किया गया। सम्मानित शाल्बी कैथ लैब टीम। कार्यशाला ने रोटेशनल एथेरेक्टॉमी, आईवीयूएस इमेजिंग और जटिल एंजियोप्लास्टी जैसी उन्नत तकनीकों का उपयोग करके पूरी तरह से अवरुद्ध धमनियों को सफलतापूर्वक फिर से खोल दिया। अहमदाबाद के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रकाश वीर पारिख ने सीटीओ (हृदय धमनियों की पूर्ण रुकावट) से जुड़ी जटिलता और जोखिम पर जोर देते हुए कहा कि ऐसे रोगियों को आमतौर पर बाईपास सर्जरी कराने की सलाह दी जाती है। हालाँकि, प्रौद्योगिकी में प्रगति के साथ, सीटीओ (Angioplasty) एंजियोप्लास्टी और स्टेंटिंग अब बड़ी सर्जरी की आवश्यकता के बिना अवरुद्ध धमनियों को फिर से खोल सकते हैं, जिससे रोगियों को अधिक प्रभावी और कम आक्रामक उपचार विकल्प उपलब्ध होता है।


सफल एंजियोप्लास्टी के लिए नवीन तकनीकें


Innovative techniques for successful

angioplasty


Cardiologist in Indore के शाल्बी अस्पताल के निदेशक डॉ. सिद्धांत जैन, जटिल हृदय स्थितियों वाले रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज करने के लिए आईवीयूएस और रोटेशनल एथेरेक्टॉमी जैसी उन्नत तकनीकों का उपयोग करने में सबसे आगे रहे हैं। अस्पताल में कई वर्षों से उपलब्ध इन तकनीकों से सर्जरी में 100% सफलता दर प्राप्त हुई है, जिससे यह सुनिश्चित हुआ है कि इलाज किए गए सभी मरीज़ अब पूर्ण स्वास्थ्य में हैं। शाल्बी इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियक साइंसेज में व्यापक हृदय देखभाल


Comprehensive cardiovascular care at Shalby Institute of Cardiac Sciences

शाल्बी इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियक साइंसेज में, विश्व स्तरीय हृदय संबंधी सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है, जिसमें कोरोनरी एंजियोग्राफी, कोरोनरी (Angioplasty) एंजियोप्लास्टी और स्टेंटिंग, रेडियल एंजियोग्राफी, आईवीयूएस, रोटेशनल एथेरेक्टॉमी, एफएफआर, पेसमेकर, आईसीडी/सीआरटी इम्प्लांटेशन, परिधीय हस्तक्षेप और स्टेंटिंग शामिल हैं। , टीएवीआई/तेवर, डिवाइस क्लोजर (एएसडी/वीएसडी/पीडीए), और असामान्य हृदय ताल के लिए उपचार (ईपी अध्ययन, आरएफ एब्लेशन)। डॉ. सिद्धांत जैन, डॉ. मोहम्मद अली और उनकी टीम के साथ, न्यूनतम इनवेसिव कार्डियक सर्जरी के लिए भी प्रसिद्ध हैं, जो छोटे चीरों का उपयोग करके न्यूनतम दर्द और संक्रमण के जोखिम के बिना त्वरित रिकवरी की अनुमति देता है।

इंदौर में सर्वश्रेष्ठ कार्डियक सर्जन


Best Cardiac Surgeon in Indore


डॉ. सिद्धांत जैन को व्यापक रूप से इंदौर में सर्वश्रेष्ठ Cardiologist Doctor माना जाता है, जो जटिल (Angioplasty) एंजियोप्लास्टी प्रक्रियाओं में अपनी विशेषज्ञता और रोगी देखभाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए

जाने जाते हैं। उनके मरीज़ उनके कौशल, करुणा और अपने हृदय स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के समर्पण के लिए उन पर भरोसा करते हैं।

डॉ. सिद्धांत जैन का रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण

Dr. Siddhant Jain’s patient-centric approach


Best Cardiac Surgeon in Indore  डॉ. सिद्धांत जैन न केवल एक अच्छे हृदय रोग विशेषज्ञ हैं, बल्कि वे एक दयालु स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर भी हैं। वे अपने रोगियों को सबसे अच्छी सेवा देने के लिए समर्पित हैं। उनका मुख्य ध्यान संपूर्ण कल्याण पर है, और वे सुनिश्चित करते हैं कि रोगियों को व्यापक उपचार और सहायता मिले।

निष्कर्ष


Conclusion


Best Heart Surgeon in Indore डॉ. सिद्धांत जैन का योगदान वास्तव में सराहनीय है। हृदय संबंधी देखभाल को आगे बढ़ाने की उनकी प्रतिबद्धता और रोगी के उपचार के प्रति उनका दयालु दृष्टिकोण उन्हें इस क्षेत्र में एक उत्कृष्ट हृदय रोग विशेषज्ञ और हृदय सर्जन बनाता है। इंदौर में सर्वोत्तम हृदय संबंधी देखभाल चाहने वाले मरीज़ आत्मविश्वास से हृदय स्वास्थ्य में सुधार के लिए डॉ. सिद्धांत जैन को उनकी विशेषज्ञता, अनुभव और समर्पण के लिए चुन सकते हैं।

3 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page